Sapne me Kali Mata Dekhna - सपने में काली माता को देखने से नकारात्मक शक्तियों का होता है विनाश

0

Sapne me Kali Mata Dekhna - मां काली का स्वरूप बहुत ही भयंकर है। मां काली दुष्टों का संघार करती हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में काली माता को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि आपके सपनों में काली माता दिखाई देती हैं तो आप बहुत ही सौभाग्यशाली हैं।


Sapne me Kali Mata Dekhna


सपने में काली माता को देखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि सपने में यदि आपको काली माता दिखाई देती हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी बीमारी से जल्द ही छुटकारा पाने वाले हैं। काली माता के दर्शन से घर में सुख समृद्धि आती है और घर की नकारात्मक शक्तियों का विनाश हो जाता है।


स्वप्न शास्त्र के अनुसार, काली माता अपने भक्तों को कृपा बरसाने के लिए उन्हें सपने में दर्शन देती हैं। बता दें कि काली माता हिंदू धर्म की एक प्रमुख देवी हैं। उन्हें मृत्यु, कल और परिवर्तन की देवी माना जाता है। काली माता का दर्शन होना बहुत ही सौभाग्य की बात होती है।


मां काली माता दुर्गा का विकराल रूप है। इस रूप में माता काली संसार के सभी दुष्टों का नाश करती हैं। माता काली की पूजा काली पूजा के रूप में की जाती है। मां काली की विशेष पूजा भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में जैसे - बिहार, बंगाल, उड़ीसा, असम, झारखंड में की जाती है।


माता काली को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा की थाल में कुमकुम अक्षत गुड़हल के लाल फूल और भोग में हवा तथा दूध से बनी हुई मिठाई अर्पण की जाती है।


कालिका मंदिर देखना


सपने में मां काली का मंदिर देखना इस बात का संकेत करता है कि ईश्वर की मेहरबानी आपके ऊपर है। आपके ऊपर उनकी कृपा बनी हुई है। इस प्रकार का सपना यह संकेत देता है कि आपकी कोई बड़ी इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली है। 


यह भी पढ़ें...

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)