बुधवार को सांप देखना देता है ऐसा संकेत, जानिए शुभ होता है या अशुभ

0

बुधवार को सांप देखना आपके लिए शुभ है या अशुभ, इस बारे में आज विस्तार से जानेंगे। हमलोग सपने में सांप और अन्य जानवरों को देखते हैं। सपने में सांप देखने के कई मतलब होते हैं। लेकिन बुधवार को सांप देखना अच्छा होता है या बुरा, आज इस बारे में विस्तार से जानेंगे। 


बुधवार को सांप देखना देता है ऐसा संकेत

भारत में सांप की कई प्रजातियां पाई जाती है।  लेकिन हिंदू धर्म में सिर्फ दो प्रजातियों के सांप को पूजा जाता है। नाग की पूजा के लिए भारत में नाग पंचमी मनाई जाती है। बुधवार को सांप देखना शुभ संकेत माना जाता है। 


बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन माना जाता है। भगवान गणेश को बुद्धि का देवता भी माना जाता है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इसलिए बुधवार के दिन सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि आपने भी बुधवार के दिन सांप देखा है तो यह आपके लिए अच्छा हो सकता है। यदि बुधवार के दिन काला नाग या शेषनाग दिखाई पड़ता है तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है।


ऐसी मान्यता है कि यदि बुधवार के दिन शेषनाग आपको नजर आते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप जल्द ही धन वैभव से परिपूर्ण होने वाले हैं। इसके अलावा इस बात का भी संकेत देता है कि यदि आप बिजनेस करते हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।


बुधवार के दिन नेवले और सांप की लड़ाई देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यदि आप नेवले और सांप की लड़ाई को देख रहे हैं तो उसे हटाने की कोशिश करना चाहिए। नेवले और सांप की लड़ाई में दोनों का ही नुकसान होता है। इसलिए यदि आप नेवले और सांप की लड़ाई देखते हैं तो यह संकेत होता है कि आपको कहीं ना कहीं किसी प्रकार का नुकसान झेलना पड़ सकता है।


यदि बुधवार के दिन आप काला नाग और सफेद नाग को एक साथ संगम करते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है क्या आपके जीवन में भी आने वाले समय में रोमांटिक समय आने वाला है। यह इस बात का संकेत होता है क्या आप जिन्हें पसंद करते हैं, उनके साथ आपकी कोई रोमांटिक जर्नी शुरू होने वाली है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)